The Greatest Guide To सफेद बालों को काला बनाने का घरेलू उपाय

Wiki Article



प्रेगनेंसी के बाद पेट और वजन कम करने के आसान उपाय

बाल सफ़ेद करने के लिए घरेलू उपाय कर सकते है और साथ में आप बालों का सफ़ेद होने का कारण भी जाने ताकि इस समस्या को बढ़ने से रोका जा सके.

मोदी डॉक्यूमेंट्री के लिए क्या बोलते हैं गुजरात के लोग?

आधे घंटे बाद बालों को शैम्पू से धो लें।

ऑयली बालों और डैंड्रफ से छुटकारा पाने के लिए नारियल, तिल या जैतून का तेल गर्म करें और रात को रूई की मदद से स्कैल्प पर लगाएं। डैंड्रफ के गुच्छे हटाने के लिए तेल लगाते समय धीरे से रगड़ें। तेल को रात भर लगा रहने दें। सुबह एक नींबू का रस स्कैल्प पर लगाएं और आधे घंटे बाद बालों को धो लें।

हां, कुछ रिसर्च पेपर जिनका जिक्र हम ऊपर कर चुके हैं उनके मुताबिक कुछ घरेलू उपचार और ट्रीटमेंट की मदद से बालों को फिर से काला किया जा सकता है। यह भी ध्यान रखें कि सफेद बालों को दोबारा से काला होने में काफी समय लग सकता है। ऐसे में सही निदान और उपचार के साथ ही सब्र भी जरूरी है।

तो, इसलिए सफेद बालों को तोड़ना बंद कर दीजिए।

इस मिश्रण से स्कैल्प की अच्छी तरह से मालिश करें और करीब आधे घंटे बाद धो लें।

उर्फी ने पार की बोल्डनेस की हद, फिशनेट ड्रेस में बिखेरा जलवा, यहां देखें तस्वीरें

फिर सुबह उठकर उस कड़ाई में रखे हुए आमले के पानी को धीमी आंच पर पकने के लिए रख दे और get more info तब तक के लिए पकने दे जब तक की कड़ाई का पानी आधा न हो जाये

क्या अपने आप को आईने में देखने पर आपको सफेद बाल झांकते हुए दिख रहे हैं? जाहिर सी बात है कि मन दुखी हो गया होगा। सफेद होते बाल भला किसे अच्छे लगते हैं? अगर आप भी उन्हीं लोगों में से एक हैं, जिनके बाल समय से पहले सफेद हो रहे हैं, तो आपका दुखी होना वाजिब है। लेकिन अगर आप उन लोगों में से हैं, जो अपने सफेद बालों को रोकना चाहते हैं, उन्हें वापस काला करना चाहते हैं, तो यह आर्टिकल आपके लिए ही है।

कैसे बनाएं करी पत्ता और मेथी दाने से हेयर पैक

हरी सब्जियों व फलों के सेवन न करने से शरीर में पोषक तत्वों की कमी हो जाती है। जिसके कारण समय से पहले सफेद बाल की परेशानी हो जाती है।

नारियल के तेल को नींबू के रस के साथ हल्का गर्म कर लें।

Report this wiki page