The 5-Second Trick For रूखे ड्राई बालों को सिल्की और शाइनी बनाने के घरेलु नुस्खे और उपाय

Wiki Article



(और पढ़े – इन आसान तरीकों से घर पर ही करें हेयर स्पा…)

शहद एक प्राकृतिक चीज़ है, जो आपके बालों को मजबूत करता है और स्कैल्प को हाइड्रेट करता है। शहद में मौजूद एंटीबैक्टीरियल, एंटी-इंफ्लामेंटरी और एंटीऑक्सिडेंट प्रोपर्टीज़ ड्राय बालों को नरिश करती हैं। साथ ही बालों की ग्रोथ को बढ़ाती हैं। आपको चाहिए

इस मिश्रण का इस्तेमाल हफ्ते में एक बार जरूर करें।

सबसे पहले रूई लें और उसे गुलाब जल में डुबो दें।

जानिए कितनी देर और कैसे करना चाहिए स्क्रब, इन गलतियों से बचें नहीं तो हो सकती है स्किन खराब

बालों को सिल्की, शाइनी और चमकदार बनाने के लिए हेयर मास्क लगाना भी बहुत जरूरी है। हेयर मास्क न सिर्फ बालों को बल्कि स्कैल्प की कंडीशन में भी सुधार करता है। इससे बाल और स्कैल्प हाइड्रेट बने रहते हैं, साथ ही बालों को नमी भी मिलती है। आपको हफ्ते में एक बार हेयर मास्क जरूर अप्लाई करना चाहिए। हेयर मास्क से बाल न सिर्फ सिल्की, चमकदार बनते हैं, बल्कि बालों को प्रोटीन भी मिलता है। इससे बाल मजबूत बने रहते हैं और टूटने की संभावना कम हो जाती है। बालों को सिल्की और चमकदार बनाने के लिए आप एलोवेरा, केला, दही, अंडा, नारियल का तेल और सेब के सिरके से बने हेयर मास्क अप्लाई कर सकते हैं।  

Your browser isn’t supported any longer. Update it to obtain the best YouTube encounter and our most recent characteristics. Learn more

टैन हटाने के लिए कियारा आडवाणी यूज करती हैं ये सिंपल चीज, ग्लोइंग स्किन के लिए भी है यूजफुल

अनुष्का शर्मा के इस फेवरिट परफ्यूम को नहीं कर सकते अफॉर्ड तो यहां जानें इसके सस्ते ड्यूप्स

मुल्तानी मिटटी रूखी त्वचा के साथ साथ तेलिये त्वचा के लिए भी बेहद फायदेमंद होती है। मुल्तानी मिटटी रूखी त्वचा और खुजली वाली त्वचा पर ताज़ा एहसास देती है। रोज़ाना इसका इस्तेमाल करने से आप रूखी त्वचा की समस्या से कुछ दिनों में ही राहत देख सकते हैं।

दिल्ली: ट्रेड फेयर में सजावट के ये आइटम बने आकर्षण का केंद्र, देखिए रिपोर्ट

विटामिन त्वचा को स्वस्थ बनाये रखने में मदद करता है। विटामिन में एंटीऑक्सीडेंट और फोटोप्रोटेक्टिव गुण मौजूद होते हैं जिनकी मदद से सूरज की किरणों से बचाव होता है। विटामिन त्वचा को हाइड्रेटेड रखता है और त्वचा को ठीक भी रखता है। विटामिन ई के सप्लीमेंट्स को आप रोज़ाना भी खा सकते हैं या उनमे मौजूद तेल को अपनी त्वचा पर लगा भी सकते हैं। लेकिन खाने से पहले डॉक्टर से बात ज़रूर करें।

इस समस्या को आप ऊपर बताए गए हेयर मास्क की मदद से आसानी से ठीक कर सकते हैं।

हेयर स्टाइल बनाने के लिए घर पर click here ही पैक या मास्क बना सकते

Report this wiki page